पंखुरी के ब्लॉग पे आपका स्वागत है..

जिंदगी का हर दिन ईश्वर की डायरी का एक पन्ना है..तरह-तरह के रंग बिखरते हैं इसपे..कभी लाल..पीले..हरे तो कभी काले सफ़ेद...और हर रंग से बन जाती है कविता..कभी खुशियों से झिलमिलाती है कविता ..कभी उमंगो से लहलहाती है..तो कभी उदासी और खालीपन के सारे किस्से बयां कर देती है कविता.. ..हाँ कविता.--मेरे एहसास और जज्बात की कहानी..तो मेरी जिंदगी के हर रंग से रूबरू होने के लिए पढ़ लीजिये ये पंखुरी की "ओस की बूँद"

मेरी कवितायें पसंद आई तो मुझसे जुड़िये

Monday 2 March 2015

बारिश की किसानों पर मार


विधा-- हाइकु

बेवक़्त वर्षा
किसान पर मार
धान बेकार

सपने बोता
हलधर बरसों
रोई सरसों

फागुन गीत
कृषक कैसे गाये
मेघ  रुलाएं

सीलता चूल्हा
महंगाई की मार
खेप बेकार

और आखिर में एक विनती ईश्वर से ....

थामो बारिश
रहम बरसाओ
सूर्य दिखाओ


--पारुल'पंखुरी'

चित्र -- साभार गूगल 

2 comments:

  1. बेवक्त बारिश नुक्सान ही देती है ...
    अच्छे हैं सभी हाइकू ..सामयिक ...

    ReplyDelete
  2. बहुत सुन्दर और सटीक हाइकु...

    ReplyDelete

मित्रो ....मेरी रचनाओं एवं विचारो पर कृपया अपनी प्रतिक्रिया अवश्य दे ... सकारात्मक टिपण्णी से जहा हौसला बढ़ जाता है और अच्छा करने का ..वही नकारात्मक टिपण्णी से अपने को सुधारने के मौके मिल जाते हैं ..आपकी राय आपके विचारों का तहे दिल से मेरे ब्लॉग पर स्वागत है :-) खूब बातें कीजिये क्युकी "बात करने से ही बात बनती है "

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...